हेलो नमस्कार दोस्तों मेरा नाम कुलदीप पवार है आप देख रहे हैं मेरी Technicalkuldeeppanwar. Blogsopt.com वेबसाइट इस वेबसाइट पर आपका बहुत-बहुत स्वागत है तो दोस्तों मेरा एक यूट्यूब के ऊपर चैनल है टेक्निकल कुलदीप पवार के नाम से तो उससे चैनल पर मैंने एक वीडियो बनाया था कि जिओ सिम के अंदर डाटा बैलेंस चेक कैसे करें तो उस पर दोस्तों बहुत सारे कमेंट आए तो मैंने सोचा दोस्तों इसके ऊपर मेरे को एक आर्टिकल लिखना सी है जिसे सभी लोगों को जो भी प्रॉब्लम हो उसका सलूशन उनको मिल सके तो दोस्तों मैं आपको एक एक करके उन सभी दोस्तों का आंसर देने वाला हूं


1 जियो 4जी सिम में 10₹का रिचार्ज किया मगर कॉल करते हैं तो पर्याप्त बैलेंस नहीं कहती है क्या समस्या है?

:- तो दोस्तों यह क्वेश्चन 23 भाइयों ने पूछा था कि भाई हम जब जियो की सिम में ₹10 का रिचार्ज करते हैं तो उसमें हम कॉल करते हैं तो पर्याप्त बैलेंस नहीं है बोलता जाता है तो दोस्तों इसमें यह प्रॉब्लम है कि यह आप का रिचार्ज खत्म हो जाता है जो आपका मैंने रिचार्ज होता है जैसे आपने ₹75 का रिचार्ज करवाया या फिर ₹99 का रिचार्ज करवाया 125 का रिचार्ज करवाया जो भी आपने रिचार्ज कराया है वह खत्म हो गया है इस कारण दोस्त आपको बोला जाता है पर्याप्त बैलेंस नहीं है और दोस्तों इसमें कोई ज्यादा प्रॉब्लम नहीं होती है अगर आपके पास ₹10 वाला रिचार्ज नहीं होता है और यह प्रॉब्लम होती है तो यह ₹10 के रिचार्ज से शुरू हो जाती है आपको पसंद आई होगी और समझ में आई होगी



2 जिओ सिम से जिओ सिम में बैलेंस कैसे ट्रांसफर करें?

:- यह प्रश्न दोस्तों मेरे को दो-तीन भाइयों ने पूछा कि भाई हम जिओ सिम से जिओ सिम में बैलेंस कैसे ट्रांसफर करें तो दोस्तों यह आपकी गलत पाप हुआ है कई भाइयों यूट्यूब पर भी वीडियो बनाते हैं कि हम जिओ सिम से जिओ सिम में बैलेंस ट्रांसफर कर सकते हैं बल्कि ऐसा कुछ नहीं होता है हम किसी भी बैलेंस को अपने को ट्रांसफर नहीं कर सकते और किसी को सेंड नहीं कर सकती अगर हमारे पास कोई भी वाउचर भी है तो हम उसका भी उपयोग हम खुद कर सकते हैं बल्कि उसको सेंड नहीं कर सकते या आपको दोस्तों मेरे द्वारा बताई गई जानकारी समझ में आई होगी वह समझ में आएगी आशा करता हूं आपको समझ में आई होगी 


3 sim port karte hai to jio sim me balance rhta h wo khtm ho jata ki nhi सिम पोर्ट करते हैं तो जिओ सिम में बैलेंस रहता है वह खत्म हो जाता है

:- दोस्तों मैं आपको बताने वाला हूं कि अगर आप दोस्तों अगर अगर एयरटेल से जिओ में या और कोई में पोर्ट कर आओगे तो जो भी आपका पहले का बैलेंस होगा वह आपको वापस नहीं मिलेगा अगर दोस्तों आप 2G सिम को 4G में अपग्रेड कर आते हैं तो दोस्तों जो भी आपका बैलेंस रहता है वह आपको मिल जाता है लेकिन दोस्तों अगर आप कोई सिम जियो में है और उसको जियो में ही 4g में करवाना चाहते हो या पोर्ट करवाना चाहते हो तो वह बैलेंस आपका मिल जाता है जो भी आपका पहले का बैलेंस होता है वह आपको मिल जाता है अगर आपका दोस्तों कोई फ्री वाला ऑफर है वह भी आपको मिल जाता है और दोस्तों अगर आप एक कंपनी से दूसरी कंपनी में जाते हो तो आपका जो पहले वाला बैलेंस होता है वह आपको दूसरी सिम में नहीं मिलता है आशा करता हूं मेरे द्वारा बताई गई जानकारी आपको समझ में आई होगी 


4 jio idea airtel vodafone bsnl all sim number se balance or data ball ki january ke liye whatsapp number cahiye

जिओ आइडिया एयरटेल वोडाफोन बीएसएनएल सिम नंबर से बैलेंस और डाटा बैलेंस की जानकारी के लिए व्हाट्सएप नंबर होता है क्या


:- दोस्तों मैं आपको बताने वाला हूं कि ऐसी कोई कंपनी नहीं है या सिम नहीं है जिनका बैलेंस व्हाट्सएप पर बताया जाए तो दोस्तों इसका सटीक उत्तर है कि ऐसा कोई नंबर है नहीं है जिससे हमें व्हाट्सएप पर जानकारी मिले अपने करंट बैलेंस के बारे में हां दोस्तों यह जरूर होता है कि कंपनी के टोल फ्री नंबर होते हैं जिन पर कॉल करने पर हमारे बैलेंस और जो भी हमारा प्लान होता है उन सभी की जानकारी हमें मिल जाती है जैसे दोस्तों जियो में 1299 पर कॉल करते हैं तो हमें हमारी प्लान के बारे में फुल बता दिया जाता है और जो हमारे लिए ऑफर होते हैं उनके बारे में बता दिया जाता है


निष्कर्ष

आशा करता हूं दोस्तों मेरे द्वारा बताई गई जानकारी आपको समझ में और अच्छी लगी होगी अगर दोस्तों इन सूचनाओं के अलावा अगर जिओ के बारे में और कोई है तो आप हमें कमेंट में बता सकते हैं हम आपको रिप्लाई करने के लिए कोशिश जरूर करेंगे अगर दोस्त आपको जैसी भी हो प्लीज शेयर जरूर कर देना थैंक्स


Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comments box

Previous Post Next Post